महाराष्ट्र: मौत का आंकड़ा 2 हजार के पार, 24 घंटे में 2682 कोरोना संक्रमित – Corona virus covid 19 maharashtra positive case 60 thousand death toll mumbai

  • महाराष्ट्र में बढ़े कोरोना वायरस के मरीज
  • महाराष्ट्र में कोरोना से 2000 से ज्यादा मौतें

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का ग्राफ लगातार ऊपर की ओर जा रहा है. देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना वायरस के कारण देश में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. अब पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा दो हजार के पार हो गया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2682 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 60 हजार के पार हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण अब तक 62228 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

महाराष्ट्र में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 33124 है. वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है. महाराष्ट्र में 8381 और कोरोना संक्रमितों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब तक राज्य में 26997 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है.

महाराष्ट्र में कितनी मौतें?

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण अब तक दो हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 116 लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान चली गई है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के कारण 2098 लोगों की जान जा चुकी है.

मुंबई में कितने मरीज?

महाराष्ट्र में मुंबई कोरोना के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में 1447 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. वहीं मुंबई में पिछले 24 घंटों में 38 लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान भी जा चुकी है. इसके साथ ही मुंबई में अब तक 36932 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से 1173 लोगों की कोरोना के कारण जान जा चुकी है. मुंबई में अब एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 19754 है. वहीं 16008 कोरोना मरीजों का इलाज किया जा चुका है.

महाराष्ट्र में कितनी है डबलिंग रेट?

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की डबलिंग रेट अब 15.7 दिन है. पिछले हफ्ते कोरोना मरीजों की डबलिंग रेट 11 दिन थी. पिछले हफ्ते की तुलना में इसमें सुधार देखा गया है. वहीं महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 43.38 प्रतिशत है. मृत्यु दर 3.37 फीसदी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment