दिल्ली-NCR में गर्मी से मिली राहत, कुछ घंटे में चल सकती है धूल भरी आंधी – Weather update delhi ncr rain haryana uttar pradesh monsoon india meteorological department

  • दिल्ली-एनसीआर में हो सकती है बारिश
  • कुछ दिनों में देश में दस्तक देगा मानसून

देश में मानसून कुछ ही दिनों में दस्तक देने वाला है. आज देश की राजधानी दिल्ली में आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही दिल्ली में तेज हवाएं चलने की आशंका भी है.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ घंटों में ही 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चल सकती है. दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ हल्की बारिश की आशंका भी जताई गई है. उत्तर पश्चिम भारत और उत्तर प्रदेश से निचले स्तर पर तेज हवाएं चलना भी जारी है.

यह भी पढ़ें: Monsoon Tracker: 1 जून को केरल, 8 को मुंबई, जानिए आपके राज्य को लेकर क्या है मॉनसून का अलर्ट

देश के कई इलाकों में अब गर्मी से निजात मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक हल्की बारिश और धूल भरी आंधी के साथ 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी यूपी में भी हवाएं चलने की आशंका है. इसमें दिल्ली-एनसीआर भी शामिल है.

जल्द आएगा मानसून

बता दें कि जल्द ही पूरे भारत में मानसून अपना असर दिखाना शुरू करने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मानसून केरल में एंट्री करेगा. यहां उसके प्रवेश करने का समय 1 जून बताया जा रहा है. वहीं दिल्ली तक पहुंचने में इसे समय लग सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में मानसून की एंट्री 25 से 30 जून के बीच होने की संभावना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment