दिल्ली: 24 घंटे में कोरोना के 1106 नए केस, अबतक 398 की मौत, सिसोदिया बोले- घबराएं नहीं – Delhi coronavirus manish sisodia press conference hospitals

  • दिल्ली में अबतक कोरोना से 398 मौत
  • सिसोदिया बोले- घबराएं ना दिल्ली वाले

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नए मामलों ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 24 घंटे में दिल्ली में 1106 नए केस दर्ज किए गए हैं. राजधानी में अबतक कोरोना वायरस से हुई मौतों की संख्या भी चार सौ के करीब पहुंच गई है. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को लेकर शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से बात की.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में मरीज बढ़ रहे हैं, लेकिन यहां मरीज ठीक भी हो रहे हैं. करीब 50 फीसदी लोग ठीक हो रहे हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये देखा जा रहा है कि 80 फीसदी लोग घर पर रहकर ही ठीक हो रहे हैं, ऐसे में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

डिप्टी सीएम बोले कि अगर खांसी, बुखार है और कोरोना का लक्षण नहीं है, तो अस्पताल आने की जरूरत नहीं है. आप घर पर ही एक अलग कमरे में रह सकते हैं और ध्यान रख सकते हैं. कोरोना की महामारी छुआछूत की बीमारी नहीं है, कोरोना छूने से नहीं होता है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

सत्येंद्र जैन ने दी ताजा आंकड़ों की जानकारी

इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में अबतक 17386 मामले सामने आ चुके हैं, पिछले एक दिन में 1106 नए केस सामने आए हैं. पिछले चौबीस घंटे में 13 लोगों की मौत हुई है, इसके अलावा 69 पुरानी मौतें दर्ज की गई हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस की वजह से 398 मौतें हो चुकी हैं. इसके अलावा अबतक कुल 7846 लोग ठीक हो चुके हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल देखा गया है. एक हफ्ते में ही करीब पांच हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment