दिल्ली: कोरोना से मौत के आंकड़े पर सवाल, अस्पताल का दावा- 100 से अधिक की गई जान – Delhi government safdarjang hospital coronavirus death toll controversy

  • दिल्ली में कोरोना से मौत के आंकड़ों पर बवाल
  • सफदरजंग अस्पताल में डेथ रिपोर्ट पर विवाद

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच मौत के आंकड़ों को लेकर एक विवाद सामने आया है. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों का आंकड़ा दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा सकता है.

दिल्ली सरकार की ओर से पहले कहा गया कि सफदरजंग अस्पताल ने सिर्फ चार मौतों की जानकारी दी है, लेकिन कुल मौतों का आंकड़ा 52 तक पहुंच गया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वहीं अब सफदरजंग अस्पताल के सूत्रों की ओर से दावा किया गया है कि कोरोना से हुई मौतों का कुल आंकड़ा 103 पहुंच गया है. ये आंकड़ा एक फरवरी से लेकर अबतक का है, अस्पताल का कहना है कि उनकी ओर से इस आंकड़े की जानकारी सरकार को दी जा चुकी है.

अब ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा गठित कमेटी इन मौत के आंकड़ों की जांच करेगी. ऐसे में दिल्ली में हुई कुल मौतों के आंकड़ें में कुछ दिनों में जबरदस्त उछाल हो सकता है. इसी विवाद के बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन आज मीडिया से मुखातिब होंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है, जो मौत की जांच के बाद पुष्टि कर रही है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में काफी पुरानी मौतें रिपोर्ट की गई हैं. अगर ताजा आंकड़ों को देखें तो दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से कुल 316 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 16 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. बीते दिन दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 1000 से ज्यादा केस रिपोर्ट किए जा चुके हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment