चीन से तनाव पर राहुल बोले- मोदी सरकार की चुप्पी अटकलों को दे रही हवा, सच बताएं – Rahul gandhi tweet on india china face off in laddakh narendra modi government

  • चीन से जारी तनाव पर राहुल का ट्वीट
  • सरकार की चुप्पी अटकलों को दे रही हवा: राहुल

देश में इस वक्त कोरोना वायरस के खिलाफ महाजंग जारी है. लेकिन इस बीच लद्दाख के पास चीन लगातार नापाक हरकत करने में जुटा हुआ है. बीते कई दिनों से लद्दाख में चीन और भारत के जवान सामने आमने-सामने हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार से स्थिति साफ करने की अपील की है.

शुक्रवार सुबह राहुल गांधी की ओर से चीन से जारी विवाद को लेकर ट्वीट किया गया. उन्होंने लिखा, ‘चीन के साथ जारी तनाव पर संकट के समय में सरकार की चुप्पी कई तरह की अटकलों को हवा दे रही है. ऐसे में भारत सरकार को स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए और देश को बताना चाहिए कि आखिर क्या चल रहा है.’

बता दें कि मई महीने की शुरुआत से ही लद्दाख में चीनी सैनिक और भारतीय सैनिकों में तनाव की स्थिति है. चीन ने लद्दाख के पास करीब 5000 सैनिकों को इकट्ठा कर लिया है, वहीं बेस बनाने की भी खबरें आ रही हैं. इसके जवाब में भारत की ओर से भी लद्दाख में सैनिकों की तैनाती को बढ़ाया गया है.

राष्ट्रपति ट्रंप बोले- चीन के साथ सीमा विवाद पर अच्छे मूड में नहीं हैं PM मोदी

इतना ही नहीं, भारत ने इस मसले को बातचीत से हल करने की बात कही है. लेकिन मौजूदा हालात में वह किसी तरह से पीछे हटने को तैयार नहीं है. पिछले दिनों रक्षा मंत्री और सेना प्रमुखों की बैठक में ये तय हुआ था कि भारत ने जो सड़क निर्माण का काम शुरू किया है, उसे रोका नहीं जाएगा.

कोरोना संकट के बीच भारत-चीन के बीच जारी बॉर्डर पर तनाव ने दुनिया का ध्यान खींचा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों ट्वीट कर कहा कि अगर भारत और चीन चाहते हैं, तो अमेरिका दोनों देशों के बीच में सुलह करवा सकता है.

इसे भी पढ़ें- चीन-नेपाल संकट पर रविशंकर की दो टूक- मोदी के भारत को कोई आंख नहीं दिखा सकता

वहीं, शुक्रवार को भी डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के साथ जारी विवाद के बीच अच्छे मूड में नहीं हैं. हालांकि, भारत की ओर से कहा गया है कि ये द्विपक्षीय मामला है और भारत इसे खुद ही निपट लेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment