गैस सिलेंडर में विस्फोट से हिज्बुल मुजाहिद्दीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन घायल – Hizbul mujahideen jihad council sayeed salahudeen injured rawalpindi pakistan

  • हिज्बुल मुजाहिद्दीन का चीफ घायल
  • गैस सिलेंडर में विस्फोट से घायल

हिज्बुल मुजाहिद्दीन चीफ और जिहाद काउंसिल का चेयरमैन सैयद सलाहुद्दीन घायल हो गया है. सूत्रों के मुताबित गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण सलाहुद्दीन घायल हो गया.

यह भी पढ़ें: पुलवामा-2: सैंट्रो मालिक की हुई पहचान, शोपियां के रहने वाले हिज्बुल आतंकी की थी कार

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के रावलपिंडी में हिज्बुल मुजाहिद्दीन चीफ और जिहाद काउंसिल के चेयरमैन सैयद सलाहुद्दीन के ऑफिस के पास एक इमारत में गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया. इस विस्फोट के कारण सैयद सलाहुद्दीन भी घायल हो गया.

कौन है सैयद सलाहुद्दीन?

सैयद मोहम्मद यूसुफ शाह को सैयद सलाहुद्दीन के नाम से ही जाना जाता है. उसका मकसद कश्मीर को आजाद कराना है. वह आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का मुखिया है. साल 2017 में अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने उसे विशेष नामित वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था.

यह भी पढ़ें: पुलवामा में 2019 जैसे हमले की थी तैयारी, सामने आया आतंकी मोहम्मद इस्माइल का नाम

सलाहुद्दीन अपने परिवार में सातवीं संतान है. पहले उसने मेडिसिन की पढ़ाई की लेकिन वह सिविल सर्विस में जाना चाहता था. बाद में उसका रुझान जमात-ए-इस्लामी संगठन की तरफ हो गया और वह उस संगठन के लिए कश्मीर में काम करने लगा.

विधानसभा चुनाव

साल 1987 में उसने श्रीनगर की अमीराकदल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. लेकिन मतगणना के दौरान वह जीत रहा था लेकिन उसी वक्त उस पर बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगे और उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. उसके गिरफ्तार हो जाने के बाद वहां जमकर हंगामा हुआ. उसके बाद सलाहुद्दीन को धमकियां दिए जाने की बात सामने आई. लेकिन जेल से छूटकर आने के बाद उसने ऐलान किया कि कश्मीर को आजाद कराने के लिए बंदूक का सहारा लेना ही सही होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment