केरल में कोरोना से एक और मौत, दुबई से लौटे थे बुजुर्ग – Kerala lockdown covid 19 death toll coronavirus health update

  • विदेश में अपने बच्चों से मिलने गया था शख्स
  • 11 मई से ही पठानमथिट्टा में था क्वारनटीन

केरल में कोविड-19 संक्रमण के चलते शुक्रवार को एक बुजुर्ग शख्स की मौत हो गई है. बुजुर्ग की उम्र 65 वर्ष थी. शख्स दुबई के रास्ते शारजाह से 11 मई को लौटा था. वह विजिटिंग वीजा लेकर विदेश में रह रहे अपने बच्चों से मुलाकात करने गया था.

शारजाह से लौटने के बाद 11 मई को ही शख्स को केरल के पठानमथिट्टा स्थित कोविड केयर सेंटर में क्वारनटीन किया गया था. 16 मई को जब शख्स में कोरोना के लक्षण दिखे तो उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया.

18 मई को शख्स को पठानमथिट्टा के हॉस्पिटल में आइसोलेशन रूम में रखा गया. मरीज को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, तभी उसे भर्ती कराया गया. बुजुर्ग को निमोनिया था. 25 मई को शख्स को कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद बुजुर्ग को बचाया नहीं जा सका.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक क

इससे पहले गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 84 नए मामले सामने आए थे. यह एक दिन में आए मामलों में सबसे ज्यादा थे. इसी दिन तेलंगाना के निवासी की तिरुवनंतपुरम में मौत हो गई थी. वह राजस्थान से गलत ट्रेन में सवार होकर 22 मई को केरल पहुंच गया था.

केरल में 1,088 लोग कोरोना संक्रमित

केरल में कुल 79 मामले दूसरे प्रदेशों से आए लोगों के हैं. केरल में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 1,088 मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक कुल 8 लोगों की केरल में मौत हो गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

केरल में संक्रमण रोकने के मॉडल की देश में तारीफ हो रही है. अन्य राज्यों की तुलना में केरल में संक्रमण का फैलाव कम हुआ है. ऐसे में लोग केरल प्रशासन की तारीफ भी कर रहे हैं. लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच केरल का मॉडल अपनाने लायक है. संक्रमित इलाकों में केरल ने लॉकडाउन का बेहद सख्ती से पालन कराया है.

देश में कोरोना से अब तक 4,706 लोगों की मौत

देश में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस से अब तक 1,65,799 लोग संक्रमित हो गए हैं. कोविड-19 के एक्टिव मामलों की संख्या देश में 89,987 है. कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 71,105 हो गई है. देश में कोरोना से अब तक 4,706 लोगों की मौत हो गई है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment