NewsWrap: पढ़ें, गुरुवार शाम की 5 बड़ी खबरें – Newswrap top 5 stories of coronavirus vaccine heat wave pan card

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है. देश में तीन तरह के टेस्ट विकसित हो चुके हैं, जबकि चौथी की भी पूरी तैयारी है. एक टेस्ट आईआईटी दिल्ली ने विकसित किया है और एक चित्रा इंस्टीट्यूट ने. गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार की ओर से इसकी जानकारी दी गई. पढ़ें, गुरुवार शाम की 5 बड़ी खबरें.

1-कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप, यह बहुत जोखिम भरा काम: सरकार

भारत सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर के विजय राघवन ने कहा देश में 30 ग्रुप हैं जो कोरोना की वैक्सीन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. यह बहुत रिस्की प्रॉसेस है. दुनिया में बहुत सारे लोग वैक्सीन की बात कर रहे हैं, लेकिन यह पता नहीं है कि किसकी वैक्सीन प्रभावी होगी.

2-बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा में दिखे कोरोना के लक्षण, अस्पताल में भर्ती

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा कि संबित पात्रा में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

3-उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी का कहर जारी, इन राज्यों में हो सकती है बारिश

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में झुलसा देने वाली गर्मी से लोग बेहाल हैं. देश के कई हिस्सों में तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया. इस बीच, मौसम विभाग का कहना है कि मौजूदा भीषण गर्मी से तत्काल राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है.

4-सुप्रीम कोर्ट ने कहा- किसी प्रवासी मजदूर से न वसूला जाए घर जाने का किराया

प्रवासी मजदूरों के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण की अगुवाई वाली बेंच ने गुरुवार को सुनवाई की. केंद्र की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 1 मई से 27 मई तक 3700 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं, जिसके जरिए 95 लाख से ज्यादा यात्रियों का आवागमन हुआ है.

5-अब एक क्लिक में मिलेगा पैन नंबर, अप्लाई के लिए आधार जरूरी

कोरोना संकट के बीच लोगों की जरूरतों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अब पैन बनवाने के नियम को और आसान कर दिया है. अब अप्लाई के साथ तुरंत पैन नंबर जारी कर दिया जाएगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने औपचारिक रूप से इस सुविधा की शुरुआत कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment