LIVE: साजिश पर JK पुलिस बोली- एक हफ्ते पहले मिला था इनपुट, नाका तोड़ भागा था आतंकी – Pulwama terror attack averted car igp jk police vijay kumar press conference

  • जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला टला
  • पुलवामा में सैंट्रो कार में मिला IED

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को एक बड़े आतंकी हमले को नाकाम किया गया. यहां एक गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक कर उसे डिफ्यूज़ कर दिया. अब इसी मसले पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार मीडिया से मुखातिब हुए, उन्होंने दावा किया गया कि इस हमले के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश थी.

जम्मू कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले एक हफ्ते से खबर थी कि जैश और हिज्बुल मिलकर इस तरह का हमला कर सकते हैं, जिसके बाद हम लगातार ट्रैकिंग पर लगे हुए थे. कल शाम को पुलिस ने सेना, CRPF की मदद से हमने इसका पीछा किया. हमने नाके पर वॉर्निंग फायरिंग की, लेकिन आतंकी ने गाड़ी नहीं रोकी.

विजय कुमार के मुताबिक, अगले नाके पर भी हमने फायरिंग की लेकिन क्योंकि वहां पर अंधेरा था, तो इसलिए वहां से भाग गया. इसके बाद हमने गाड़ी को जब्त किया और उसकी चेकिंग की, जिसमें भारी मात्रा में IED मिली थी. हमारी टीम ने IED को चेक किया और उसे डिफ्यूज़ किया. इसके पीछे एक बड़े हमले की साजिश थी, जिसे नाकाम किया गया.

विजय कुमार ने बताया कि ये लोग पिछले काफी दिनों से इस साजिश में लगे थे, लेकिन पहले ये नहीं कर पाए. इसलिए अब ट्राइ कर रहे थे, लेकिन हमने इन्हें नाकाम किया. उन्होंने कहा कि ये लोग किसी भी पुलिस या सुरक्षाबलों की टीम को टारगेट कर सकते थे. गाड़ी में करीब 40-45 किलो. तक विस्फोटक था, जिसे डिफ्यूज किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment