45000 उच्च श‍िक्षण संस्थानों से ऑनलाइन रूबरू होंगे निशंक, देखें डिटेल – Nishank webinar 45000 discuss how we can turn covid19 challenges into opportunities tedu

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज गुरुवार को देशभर के उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ वेबि‍नार के जरिए मुखातिब होगे. वो सभी उच्च संस्थानों से बात करके कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान की गतिविध‍ियां और उनके सामने आ रही समस्याओं पर चर्चा करेंगे.

बता दें कि इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री देश भर के अभ‍िभावकों, शि‍क्षकों और छात्रों से रूबरू हो चुके हैं. वो इन वेब‍िनार के माध्यम से कई घोषणाएं कर चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आज भी वो छात्रों एवं उनके शिक्षण संस्थानों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की कर सकते हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

निशंक ने इस विषय पर जानकारी देते हुए कहा कि देशभर के 45 हजार उच्चशिक्षण संस्थानों के साथ मैं लाइव वेबीनार के जरिए 28 मई को चर्चा करूंगा. इस दौरान कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों को अवसरों में कैसे बदला जाए इस पर विमर्श करूंगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वहीं, केंद्रीय मंत्री ‘निशंक’ ने बुधवार को सीबीएसई की परीक्षाओं के लिए अहम घोषणा की. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए सीबीएसई पहले ही 10वीं व 12वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स को होम सेंटर पर परीक्षा देने की सहूलियत दे चुका है. अब ये फैसला लिया गया है कि बच्चों को उनके गृह प्रदेश में परीक्षा देने की सुविधा भी दी जाएगी.

निशंक ने कहा कि इससे उन स्टूडेंट्स को फायदा होगा जो किसी और शहर में या हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहे थे और लॉकडाउन में अपने घर लौट चुके हैं. उन्हें परीक्षा देने के लिए वापस अपने स्कूल नहीं जाना होगा. वो अपने स्कूल से बात करके अपना सेंटर उस शहर में करवा सकते हैं जहां उनका घर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment