19 साल पहले KBC में करोड़पति बने थे रवि मोहन, अब संभाला एसपी का पद – Kaun banega crorepati 2001 winner ravi mohan porbandar sp amitabh bachchan tmov

छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति ने जाने कितनों की जिंदगियां बदली हैं. अपने ज्ञान के दम पर तमाम लोग इस शो में आते हैं और लाखों करोड़ों रुपये ले जाते हैं. इसी शो में 19 साल पहले 14 वर्षीय रवि मोहन ने 1 करोड़ रुपये की धनराशि जीती थी. वही रवि मोहन आज पोरबंदर के एसपी बने हैं.

रवि मोहन सैनी गुरुवार से पोरबंदर के एसपी के तौर पर चार्ज संभालने जा रहे हैं. रवि मोहन ने साल 2001 में कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में एक करोड़ रुपये जीते थे. 2014 में वह आईपीएस अधिकारी बने थे. बता दें कि अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति जूनियर के दौरान रवि ने सभी 15 सवालों के सही सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपये जीते थे.

लॉकडाउन में श्रद्धा कपूर का शॉपिंग एडवेंचर, भाई सिद्धांत संग आईं नजरटिड्डियों के आतंक से धर्मेंद्र भी हुए थे परेशान, बोले- रहें सावधान

आज उनकी उम्र 33 साल की है. डॉ रवि मोहन सैनी ने पोरबंदर के एसपी के तौर पर अपना पदभार संभाला है. इससे पहले वह राजकोट में डीसीपी के तौर पर कार्यरत थे. रवि ने 2014 में UPSC की परीक्षा पास की थी और गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी बने थे. रवि के पिता नौसेना से सेवानिवृत्त हैं. वह मूल रूप से राजस्थान के अलवर के रहने वाले है. रवि ने स्कूल से लेकर एमबीबीएस की पढ़ाई करने के साथ साथ ही यूपीएससी की इम्तहान पास कर ली थी.

जल्द फिर सजेगा KBC का मंच

रवि के पिता ने भारतीय नेवी विशाखापट्टनम में स्कूलिंग की है. रवि मोहन सैनी जब कौन बनेगा करोड़पति में आए तब वो 10वी कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे. मालूम हो कि शो का सीजन 12 जल्द ही शुरू होने जा रहा है. पिछले दिनों शो के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही थी. हालांकि इस बार क्योंकि लॉकडाउन चल रहा है और ये नहीं पता कि लॉकडाउन कब तक चलेगा तो ये देखना दिलचस्प होगा कि मेकर्स इस बार शो को किस तरह अंजाम देते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment