महाराष्ट्र: NCP का BJP पर पलटवार, कहा- छह महीने पूरे किए, आगे भी चलेगी सरकार – Ncp says maharashtra govt stable slams bjp over president rule

  • ‘महाविकास अगाड़ी सरकार स्थिर और मजबूत’
  • बीजेपी सांसद ने की थी राष्ट्रपति शासन की मांग

महाराष्ट्र में शिवसेना-राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस गठबंधन वाली महाविकास अगाड़ी सरकार के छह महीने पूरे हो गए हैं. कैबिनेट मंत्री और NCP के वरिष्ठ नेता नवाब मालिक ने इस मौके पर कहा कि हमारा गठबंधन स्थिर और मजबूत है. हमलोग राज्य में पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे.

बता दें, 28 नवंबर 2019 को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. उनके साथ गठबंधन में शामिल तीनों दलों के दो-दो सदस्यों यानि कि छह मंत्रियों ने भी शपथ ली थी. कैबिनेट विस्तार दिसंबर महीने के आखिरी सप्ताह में हुआ था. जिसमें कांग्रेस के 12, एनसीपी के 14 और शिवसेना के 16 विधायकों ने मंत्री के तौर पर शपथ ली थी.

हालांकि विपक्षी दल BJP (भारतीय जनता पार्टी) हमेशा से इस सरकार की स्थिरता को लेकर सवाल खड़े करती रही है. उनका कहना था कि शिवसेना, NCP और कांग्रेस तीनों अलग-अलग विचारधारा वाली पार्टी है, इसलिए ज्यादा दिनों तक यह सरकार नहीं चलेगी.

कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने बीजेपी के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा, ‘सरकार ने अब छह महीने पूरे कर लिए हैं. वर्तमान सरकार स्थिर और मजबूत है. बीजेपी ने कहा था कि यह सरकार कुछ दिनों में गिर जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. महाविकास अगाड़ी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.’

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

नवाब मलिक ने चुटकी लेते हुए कहा कि BJP हमारी सरकार की स्थिरता को लेकर गपशप करती रहती है. शायद इसीलिए अबतक सरकार नहीं गिरी है.

कुछ दिनों पहले ही भारतीय जनता पार्टी के सांसद नारायण राणे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को खत लिखकर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी. बीजेपी सांसद का आरोप था कि ठाकरे सरकार कोरोना संकट को संभाल नहीं पा रही है. इस सरकार के पास स्थिति को संभालने की क्षमता नहीं है. यह सरकार कोरोना से निपटने में विफल रही है. इसलिए, यहां राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए.

NCP प्रवक्ता ने कहा कि महाविकास अगाड़ी सरकार एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत चलाई जा रही है. जिसको तीनों दलों ने मिलकर तैयार किया है. प्रदेश सरकार वर्तमान में कोरोना महामारी झेल रही है. हमलोग इसे हराएंगे और आगे भी ठीक से सरकार चलाते रहेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

जाहिर है 56 सीटों वाली शिवसेना ने पिछले साल बीजेपी के साथ लगभग 2 दशक पुरानी गठबंधन तोड़कर विपरीत विचारधारा वाली पार्टी NCP (54 सीट) और कांग्रेस (44 सीट) के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment