भारत में पहली बार होगा डिजिटल फैशन वीक का आयोजन – The first ever digital fashion week of india is in the works tlif

कोरोना वायरस का असर फैशन इंडस्ट्री पर भी पड़ रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन की वजह से फैशन जगत का भविष्य खतरे में पड़ता जा रहा है. ऐसे में दुनिया भर के फैशन डिजाइनर्स अब डिजिटल प्लेटफार्म का सहारा ले रहे हैं. फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया (FDCI) ने भी भारत के पहले डिजिटल फैशन वीक की घोषणा की है.

फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया ने ये घोषणा अपने सोशल मीडिया पेज पर की है. FDCI के अध्यक्ष सुनील सेठी का कहना है, ‘कोरोना वायरस के माहौल में डिजिटल होना समय की मांग है. या तो हम स्थिति सामान्य होने का इंतजार करें, या फिर इस न्यू नॉर्मल को स्वीकार कर आगे बढ़ें.’

View this post on Instagram

ANNOUNCEMENT | The FDCI is reinventing the wheels and the reset button has been pressed. FDCI goes digital! Stay tuned for India’s first ever digital fashion week. #FDCI #FDCIGoesDigital

A post shared by FDCI (@fdciofficial) on

ये भी पढ़ें: क्वारनटीन में अजीबोगरीब फैशन, शुरू हुआ तकिए के ड्रेस का ट्रेंड

सेठी ने बताया कि अभी इसके फॉर्मेट पर काम किया जा रहा है. ये डिजिटल फैशन वीक जुलाई के आखिरी सप्ताह या अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है.

FDCI पहली ऐसी संस्था नहीं है जिसने डिजिटल के रास्ते पर चलने का फैसला किया है. जुलाई के महीने में होने वाले पेरिस फैशन वीक और मिलान फैशन वीक का आगामी संस्करण वीडियो फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment