बेटी को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए शराब कारोबारी ने बुक किया 180 सीटर प्लेन – Liquor baron hires 180 seater airbus a320 to fly four people from bhopal to delhi

  • शराब कारोबारी मध्य प्रदेश में सोम डिस्टिलरीज के मालिक हैं
  • 4 लोगों के लिए 180 सीटर विमान (एयरबस A320) हायर किया

प्रवासी मजदूरों की गृह राज्यों को लौटने के लिए जूझने की तस्वीरें हाल के दिनों में बहुत देखने को मिलीं. बड़ी संख्या में मजदूर ट्रांसपोर्ट का कोई साधन न मिलने की वजह से सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलते भी दिखे. ऐसे में मध्य प्रदेश के शराब के एक बड़े कारोबारी ने चार लोगों को भोपाल से दिल्ली लाने के लिए बुधवार को 180 सीटर विमान (एयरबस A320) हायर किया. चार यात्रियों में शराब कारोबारी की बेटी, उसके दो बच्चे और बच्चों की नैनी (देखभाल करने वाली महिला) शामिल थे.

शराब कारोबारी जगदीश अरोड़ा मध्य प्रदेश में सोम डिस्टिलरीज के मालिक हैं. जब उनसे फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने पहले ऐसे किसी एयरबस को हायर करने से इनकार किया. फिर लाइन काटने से पहले उन्होंने कहा, “आप निजी चीजों में क्यों दखल दे रहे हैं?” विमान को दिल्ली से हायर किया गया था. विमान ने सुबह 9.30 बजे दिल्ली से उड़ान भरी और करीब 10.30 बजे भोपाल पहुंचा. फिर भोपाल से चार यात्रियों के साथ करीब 11.30 बजे विमान ने दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भरी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

उड्डयन विभाग के सूत्रों के मुताबिक छह और आठ सीटर चार्टर्ड विमान जैसे कई अन्य विकल्प उपलब्ध थे लेकिन शराब कारोबारी ने एयरबस को ही चुना. सूत्र ने कहा, “जिनके पास पैसा है, वे अन्य यात्रियों के साथ यात्रा नहीं करना चाहते हैं क्योंकि जोखिम शामिल है, लेकिन छह या आठ सीटर चार्टर्ड विमान से मकसद पूरा हो सकता था.” ए320 एयरबस को किराए पर लेना एविएशन टरबाइन ईंधन की लागत पर निर्भर करता है. सूत्रों के मुताबिक यह खर्च 5 से छह लाख रुपए प्रति घंटे के बीच आ सकता है. अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियों की वजह से हालिया महीनों में टरबाइन ईंधन के दामों में कमी आई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

इंडस्ट्री से जुड़े एक इनसाइडर के मुताबिक शराब कारोबारी की ओर से भोपाल से चार लोगों को दिल्ली लाने के लिए 25 से 30 लाख रुपए के बीच खर्च किए जाने की संभावना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment