प्रियंका गांधी का हमला- जनता की हालत देख भारत माता रो रही है और पीएम मौन हैं – Congress priyanka gandhi narendra modi migrant workers situation every mothers bharat mata cry pm modi silent tpt

  • प्रियंका गांधी ने प्रवासियों पर मोदी-योगी सरकार को घेरा
  • कहा-देश की जनता का हमारे और आपके ऊपर कर्ज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि कोरोना संकट की इस आपदा के दौर में भारत के कमजोर वर्ग के साथ खड़े होना हम सबका कर्तव्य है. कांग्रेस कार्यकर्ता देश में उन लोगों के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं जो कोरोना संकट में परेशान हैं. प्रियंका ने बीजेपी नेताओं से कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है बल्कि एक साथ मिलकर काम करने का है. मजदूरों की हालत देखकर इस देश की एक-एक माता रो रही है. हमारी भारत माता रो रही है, लेकिन आप (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मौन हैं…चुप हैं. मदद के लिए आप आगे नहीं आ रहे हैं.

प्रियंका ने कहा कि इस देश की जनता का हमारे और आपके ऊपर कर्ज है. हमारे दुख-सुख में जनता ने हमारा और आपका साथ दिया है. आपकी जीत में जनता ने जय जयकार की है और हमारी हार में जनता हमारे साथ खड़ी थी. देश की जनता ने अपनी उदारता से हमेशा हमारा और आपका साथ दिया है. आज इस देश की जनता परेशान, दुखी और तड़प रही है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज एक बेटा खुद बैल बनकर बैलगाड़ी में अपने परिवार को बैठाकर चल रहा है. एक बेटी अपने पिता को साईकिल पर बैठाकर सैकड़ों किमी चल रही है. श्रमिक ट्रेन में मजदूरों की लाशें पड़ी हैं. एक बच्चे का दम अपने पिता की गोद में टूट रहा है. एक मां की लाश रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पड़ी है, उसका बच्चा उसे जगाने की कोशिश कर रहा है. इस देश की एक-एक मां इस दृश्य को देख रही है और हर मां उससे जुड़ी है और एक-एक माता रो रही हैं. हमारी भारत माता आज रो रही हैं और आप मौन हैं आप कुछ नहीं कह रहे हैं. आप आगे नहीं आ रहे हैं और न ही आप सहायता कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि हम जो मांग उठा रहे हैं ये कोई राजनीतिक मांग नहीं है. ये मानवीयता के आधार पर मांग है. हम आपसे आग्रह कर रहे हैं कि राजनीति छोड़िए जनता ने हमें बनाया है और आपको बनाया है. हम आप इस दुख और संकट की घड़ी में जनता के साथ खड़े हैं. जो आज सबसे ज्यादा दुखी हैं और परेशान हैं. उनकी मदद कीजिए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

प्रियंका गांधी ने कहा कि हर परिवार को 10 हजार रुपये फौरन दें. मज़दूरों को सुरक्षित और मुफ्त यात्रा का इंतजाम कर घर पहुंचाएं और उनके लिए रोजी रोटी का इंतजाम भी करें और राशन का इंतजाम भी करें. मनरेगा में 200 दिन का काम सुनिश्चित करें जिससे गांव में ही रोजगार मिल सके. साथ ही कांग्रेस महासचिव ने कहा कि छोटे और लघु उद्योगों को लोन देने की बजाय आर्थिक मदद दीजिए, ताकि करोड़ों नौकरियां भी बचें और देश की तरक्की भी हो.

प्रियंका गांधी ने दावा किया है कि पिछले डेढ़ महीने में उत्तर प्रदेश में 90 लाख लोगों को मदद पहुंचाने का काम कांग्रेस ने किया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी का मुद्दा भी उठाया और कहा कि हम हिम्मत नहीं हारे हैं. उन्होंने 1000 बसों की बात करते हुए कहा कि योगी सरकार ने हमारी बस को अनुमति नहीं दी, लेकिन 12 हजारों बसों के चलाने का जो दावा किया जा रहा है वो कागजी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment