पुलवामा साजिश: 3-4 दिन पहले मिला था इनपुट, कार में लगी थी टू-व्हीलर की नंबर प्लेट – Jammu kashmir pulwama terror attack car ied defuse security forces

  • जम्मू-कश्मीर में टला बड़ा आतंकी हमला
  • पुलवामा में कार में प्लांट थी IED

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलवामा जिले में एक गाड़ी में IED को प्लांट किया गया था, जिसे सुरक्षाबलों ने ट्रैक किया और वक्त रहते ही इसे डिफ्यूज़ कर दिया. बताया जा रहा है कि गाड़ी में बड़ी मात्रा में IED था, अब इसे डिफ्यूज़ कर दिया यानी एक बड़े हमले को टाल दिया गया.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के मुताबिक, इस बारे में पिछले तीन-चार दिनों से इनपुट मिल रहा था. कुछ नाके पर सैंट्रो कार रुकी नहीं थी, जिसके बाद शक गहरा हुआ. इसके अलावा भी IED होने का इनपुट मिला था, जिसके बाद पूरी तरह से सतर्कता बढ़ा दी गई थी.

दिलबाग सिंह का कहना है कि इस मामले को NIA को सौंपा जाएगा, क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़, लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार

बता दें कि जिस गाड़ी में IED मिली थी, वो एक सफेद कलर की सैंट्रो कार थी. इस गाड़ी में टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगाई गई थी, जो कठुआ से ट्रैस की गई है. ऐसे में आतंकियों की ओर से पूरी कोशिश की जा रही थी कि सुरक्षाबलों को चकमा देकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया जाए.

जम्मू-कश्मीर पुलिस, CRPF समेत अन्य सुरक्षाबलों की ओर से इस ऑपरेशन को एक साथ चलाया गया. इस गाड़ी को साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में रजपुरा रोड के पास पकड़ा गया.

कश्मीर में टला बड़ा आतंकी हमला, पुलवामा जैसी थी साजिश, वक्त रहते डिफ्यूज की IED

यहां गांव के इलाके के पास गाड़ी को रोका गया, फिर बम डिस्पोज़ल स्क्वायड को बुलाया गया. इस दौरान जहां गाड़ी के आसपास के इलाके को, घरों को खाली करवा दिया गया.

जब IED को डिफ्यूज़ किया गया, तो छोटा सा धमाका हुआ. इस दौरान सिर्फ गाड़ी में नुकसान हुआ, किसी भी जानमाल को नुकसान नहीं हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment