टिड्डियों के हमले पर दिल्ली सरकार की आपात बैठक, जारी की एडवाइजरी – Delhi labour minister gopal rai meeting locust menace attack farmer advisory

  • दिल्ली में टिड्डियों के मुद्दे पर बैठक
  • सरकार ने जारी की एडवाइजरी

देश में इस वक्त कई तरह की समस्याएं देखने को मिल रही हैं. एक तरफ जहां कोरोना वायरस के कारण हाहाकार मचा हुआ है तो अब टिड्डियों के हमले को लेकर भी सरकार सर्तक हो गई है. इस बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने टिड्डियों के हमले के मुद्दे पर बैठक बुलाई.

यह भी पढ़ें: CM योगी ने दिए टिड्डी दल से निपटने के निर्देश, ढोल-थाली बजाने की एडवाइजरी जारी

दिल्ली के मौजूदा हालात और टिड्डियों के हमले से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने आपात बैठक बुलाई. दिल्ली सरकार में लेबर मिनिस्टर गोपाल राय का कहना है कि किसानों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: टिड्डियों से निपटने के लिए कृषि मंत्रालय ने चलाया अभियान, बताई रणनीति

टिड्डियों के हमले के मुद्दे पर गोपाल राय ने ट्वीट भी किया. अपने ट्वीट में गोपाल राय ने कहा कि उत्तर भारत में टिड्डियों के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार के कृषि विभाग के द्वारा दिल्ली के लोगों और किसानों को जागरुक करने के लिए कार्यक्रम चलाए जाएंगे. साथ ही दिल्ली सरकार ने कीटनाशक दवाईयों के छिड़काव और उसकी मात्रा को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

थालियां बजाने की एडवाइजरी

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टिड्डी दल पर नियंत्रण करने के लिए सीमावर्ती जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसमें झांसी, ललितपुर, आगरा, मथुरा, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, जालौन, इटावा, कानपुर देहात और अन्य जनपद शामिल हैं. साथ ही टिड्डियों के आक्रमण करने की स्थिति में एक साथ इकट्ठा होकर ढोल, नगाड़े, टीन के डब्बे, थालियां बजाते हुए शोर मचाने की एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment