झारखंड: एनकाउंटर में मारे गए तीन नक्सली, मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद – 3 naxals killed in jharkhand encounter

  • पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के साथ एनकाउंटर
  • तीन नक्सलियों की मौत, एक घायल

झारखंड पुलिस और केंद्रीय रिजर्व बल (CRPF) ने पश्चिमी सिंहभूम जिले में एनकाउंटर के दौरान तीन नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं एक नक्सली घायल हो गया है. इससे पहले CRPF ने प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था. जिसके बाद नक्सलियों से सुबह 4.30 के करीब आमना सामना हुआ और मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए. सुरक्षाकर्मियों को मौके से AK-47 और भारी मात्रा में हथियार मिले हैं.

आईजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह ने कहा, ‘मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया गया है और एक घायल हो गया है. पुलिस ने क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दी है. मौके से AK-47 सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.’

बता दें, दस दिन पहले ही महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक सब-इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल की मौत हो गई थी. इसके अलावा तीन अन्य घायल हो गए थे. मुठभेड़ पोयारकोटी-कोपरशी के जंगलों में हुई.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसी महीने की शुरुआत में गढ़चिरौली में नक्सलियों से मुठभेड़ की घटना सामने आई थी. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक इनामी नक्सली को मार गिराया था. मुठभेड़ की यह घटना प्रदेश के गढ़चिरौली जिले के पेंड्री के सिभट्टी के जंगलों में हुई थी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

इस मुठभेड़ में पुलिस की सी60 कमांडो टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था. सी 60 कमांडो टीम ने भी नक्सलियों पर फायरिंग शुरू कर दी. लगभग एक घंटे तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले थे. नक्सलियों के जाने के बाद कमांडो टीम ने मौके से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment