गृह मंत्रालय के फेसबुक पेज पर कर्मचारी ने तूफान की जगह लगा दी शराब की तस्वीर – Mha left red faced after employee on facebook posts wrong picture

  • 15 मिनट पेज पर रहने के बाद हटाया गया फोटो
  • कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी ने लिखित में मांगी माफी

केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक कर्मचारी की भूल की वजह से अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ा. इस कर्मचारी ने गृह मंत्रालय के फेसबुक पेज पर पश्चिम बंगाल में अम्फान चक्रवात के दौरान रेस्क्यू मिशन की तस्वीरें अपलोड करने के साथ शराब की तस्वीर भी गलती से अपलोड कर दी.

इस तस्वीर को शीर्षक दिया गया था- ‘NDRF पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पांचला ब्लॉक के देउलपुर में मरम्मत का काम जारी रखे हुए.’ इस गलती को सोशल मीडिया यूजर्स ने जल्दी पकड़ लिया. एक पत्रकार मोहम्मद जुबेर ने इस पर ट्वीट किया.

गृह मंत्रालय सूत्रों ने कहा, “मंत्रालय के पेज को हैंडल करने वाले सदस्य से अनजाने में ये गलती हुई. ये निजी और MHA पेज के बीच मिक्स अप से हुआ या शायद भूल से गलत पेज सेलेक्शन की वजह से हुआ.जो शख्स पेज हैंडल कर रहा था उसने लिखित में माफी मांगी है. तस्वीर को 9.32 बजे सुबह हटा लिया गया था.” तस्वीर करीब 15 मिनट तक पेज पर बनी रही. इस फेसबुक पेज के 2.81 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

कर्मचारी की ये गलती अनजाने में हुई. संविदा (कॉन्ट्रेक्ट) कर्मचारी की ओर अधिकारियों का रवैया सहानुभूति वाला रहा. इसे मानवीय चूक माना गया जिसके पीछे कोई दुर्भावना नही थी. तत्काल त्रुटि को दूर करने के लिए कदम उठाया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment