एक घटना ने बदल दी जिंदगी, अब दिल्ली की यह जोड़ी चलाती है एंबुलेंस – Delhi pratap nagar couple drive ambulance reached many patients hospital on time corona virus

  • एक घटना के बाद बदली पति-पत्नी की जिंदगी
  • हजारों लोगों को वक्त पर पहुंचा चुके हैं अस्पताल

दिल्ली के प्रताप नगर में रहने वाले हिमांशु और ट्विंकल कालिया रोजाना सुबह ही अपने घर से एंबुलेंस लेकर निकल पड़ते हैं उन लोगों की मदद करने के लिए जिन्हें एंबुलेंस की जरूरत होती है. पति और पत्नी दोनों एंबुलेंस चलाते हैं और अब तक ये हजारों लोगों को वक्त पर अस्पताल पहुंचा चुके हैं. दरअसल, कई साल पहले हुई एक घटना ने इन दोनों की जिंदगी बदल दी थी.

1992 में हिमांशु के पिता वक्त पर एंबुलेंस ना मिल पाने के कारण कोमा में चले गए थे, तब से हिमांशु ने ठाना की जो उनके साथ हुआ वह किसी और के साथ ना हो. यही वजह है कि शादी में दहेज में कार ना लेकर एंबुलेंस मांगी. हिमांशु एंबुलेंस तब से ही चलाने लगे.

हेपेटाइटिस बी रिपोर्ट में आई नेगेटिव

हालांकि, इस बीच पत्नी के साथ भी एक घटना हो गई. एक दिन अचानक पत्नी की तबीयत बिगड़ी और पता चला हेपेटाइटिस बी पॉजिटिव है. डॉक्टर ने हाथ खड़े कर दिए. पत्नी ट्विंकल कालिया बताती हैं कि एक दिन चमत्कार हो गया जब टेस्ट में रिपोर्ट खुद से ही नेगेटिव आ गई. ट्विंकल के मुताबिक, इसे लोगों की दुआओं का असर मानती हैं.

उसी दिन से ट्विंकल भी एंबुलेंस चलाने लगी. कुछ साल पहले इन्हें राष्ट्रपति ने सम्मानित भी किया था. कोरोना काल में भी इस पति-पत्नी की सेवा लगातार जारी है. ये लोग अब तक 200 से ज्यादा कोरोना संदिग्ध मरीजों को वक्त पर अस्पताल पहुंचा चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बता दें कि इसके साथ ही दिल्ली में बुधवार को 792 नए कोरोना मरीज सामने आए थे. साथ ही 15 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. अभी तक एक दिन में सामने आए ये सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं. वहीं, दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 15 हजार 256 से ज्यादा से है. साथ ही दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 303 हो चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment