अमेरिका में कोरोना ने मचाई तबाही, मौत का आंकड़ा 1 लाख पार, करीब 17 लाख संक्रमित – America coronavirus death toll new cases number 1 lakh update donald trump

  • अमेरिका में कोरोना के कारण 1 लाख की मौत
  • कुल संक्रमितों की संख्या 17 लाख के करीब

अमेरिका में कोरना वायरस के कारण हुई मौतों का आंकड़ा एक लाख के पार कर गया है. अमेरिका दुनिया का पहला और इकलौता ऐसा देश है, जहां पर कोरोना वायरस के कारण एक लाख से अधिक मौत हो गई हैं. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, गुरुवार सुबह तक अमेरिका में 100,396 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

अमेरिका में अबतक कोरोना वायरस की चपेट में करीब 17 लाख लोग आ चुके हैं, जो दुनिया का सबसे अधिक आंकड़ा है. यहां अबतक डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हो चुका है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

गौरतलब है कि अमेरिका में जनवरी में कोरोना वायरस ने दस्तक दी थी, जब यूरोप की ओर से यहां पहला केस सामने आया था. उसी के बाद अमेरिका में कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ी थी, वहीं फरवरी और मार्च में जाकर अमेरिका में कोरोना वायरस हालात से काफी आगे बढ़ चुका था.

मौजूदा वक्त में अमेरिका में रोज 20 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं, वहीं मरने वालों का आंकड़ा एक हजार मौत प्रति दिन के हिसाब से बढ़ रहा है. अमेरिका में एक दिन में होने वाली सबसे अधिक मौतों का आंकड़ा पांच हजार तक पहुंच चुका है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

एक तरफ अमेरिका में मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गई है, तो दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार देश को खोलने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं और राज्यों के गवर्नर से भी ऐसी ही अपील कर रहे हैं.

बीते दिन भी डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया था कि अमेरिका इकलौता देश है, जिसने 1.5 करोड़ से अधिक टेस्ट करवाए हैं, हम देश को दोबारा खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि कुछ दिन पहले अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने फ्रंट पेज पर कोरोना वायरस की वजह से हुई मौतों में से एक हजार मृत व्यक्तियों का नाम छापा था. अखबार ने लिखा था कि एक लाख मौत हुई हैं और हर एक मौत दस हजार का अहसास कराती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment