Bollywood Director Onir Twitter Reaction On Woman Dies At Mujaffarpur Station Due To Hunger

भूख-प्यास से बेहाल महिला की स्टेशन पर हुई मौत, तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने यूं दिया रिएक्शन

मुजफ्फरपुर की इस घटना पर बॉलीवुड डायरेक्टर ने किया ट्वीट

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के बीच इंसानियत को झकझोर देने वाली एक खबर सामने आई है. भीषण गर्मी और भूख से बेहाल होकर बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने दम तोड़ दिया और उसका छोटा सा बच्चा अपने मां के ऊपर ओढ़ाए गए कफन को हटाकर जगाने की कोशिश करता रहा. इस घटना की हिला देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं.  इस खबर पर सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं. बॉलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Onir) ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें

ओनिर (Onir) ने ट्वीट किया:  “शर्म करो. इसी तरह हम प्रवासियों से व्यवहार करते हैं, और लोगों को अभी भी पीएम केयर फंड के साथ क्या हो रहा है इसकी चिंता नहीं है. कृपया इसका उपयोग जीवन को बचाने के लिए करें. बच्चा स्टेशन पर अपनी मृत मां को जगाने की कोशिश कर रहा है.” ओनिर ने इस तरह झकझोर देने वाली इस खबर पर यह रिएक्शन दिया है. ट्विटर यूजर्स उनके ट्वीट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि महिला जमीन पर पड़ी हुई है और उसे एक कपड़े से ढका गया है, लेकिन उसका बच्चा उसके ‘कफन’ से खेल रहा है और उसे हटाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जाहिर तौर पर मां उसकी बात नहीं सुन रही. जानकारी है कि महिला की भीषण गर्मी, भूख और डिहाइड्रेशन के चलते मौत हो गई थी. महिला श्रमिक ट्रेन के जरिए मुजफ्फरपुर पहुंची थी.

महिला के परिवारवालों ने बताया कि ट्रेन में खाने-पीने को कुछ न मिलने पर महिला की तबियत खराब हो गई थी. उसने शनिवार को गुजरात से ट्रेन ली थी और सोमवार को मुजफ्फरपुर में ट्रेन के पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई. महिला के शव को स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लिटाया गया था. इस दौरान उसका बच्चा उसे बार-बार जगाने की कोशिश करता रहा. बाद में एक दूसरे लड़के ने उसे वहां से हटा दिया.

इसके अलावा मुजफ्फरपुर स्टेशन पर ही एक ढाई साल के बच्चे की भी मौत हो गई. मृतक बच्चे के परिजन का कहना है कि भीषण गर्मी के कारण और ट्रेन में खाना-पानी नही मिलने के कारण बच्चे की हालत काफी बिगड़ गई और उसने स्टेशन पर ही दम तोड़ दिया. (इनपुट: मनीष कुमार, कौशल कुमार)



Source link

Related posts

Leave a Comment