भारत-चीन विवाद पर कांग्रेस की अपील- देश को विश्वास में ले सरकार – Congress take nation into confidence on standoff with china

  • दोनों देशों के बीच गतिरोध राष्ट्रीय चिंता का विषयः कांग्रेस
  • कांग्रेस का सरकार लोगों की चिंताओं को दूर करने का आग्रह

भारत-चीन के बीच लद्दाख में बढ़ रहे विवाद पर कांग्रेस पार्टी का बयान आया है. पार्टी का कहना है कि लद्दाख में भारत और चीन की सेनाओं के बीच गतिरोध राष्ट्रीय चिंता का विषय है. ऐसे में सरकार से आग्रह है कि वो राष्ट्र को विश्वास में ले और स्थिति को स्पष्ट करे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा की ओर जारी लेटर में लिखा गया कि पैंगोंग त्सो झील और गलवां घाटी क्षेत्रों में चीनी सेना द्वारा घुसपैठ के बाद माहौल तनावपूर्ण है. हम भारत सरकार से देश को विश्वास में लेने और लोगों की चिंताओं को दूर करने का आग्रह करते हैं.

ट्रंप ने मध्यस्थता की पेशकश की

वहीं भारत-चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यस्थता की पेशकश की है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए तैयार है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘हमने भारत और चीन दोनों को सूचित किया है अगर वो चाहें तो सीमा विवाद में अमेरिका मध्यस्थता करने को तैयार है.’

ताजा सैटेलाइट तस्वीरें दिखाती हैं कि चीन की जंग की धमकी महज़ ज़ुबानी खर्च नहीं

बता दें कि चीनी राष्ट्रपति ने सशस्त्र बलों को निर्देश दिया है कि वो राष्ट्रीय संप्रभुता और देश की समग्र सामरिक स्थिरता की रक्षा करने के लिए सैनिकों की ट्रेनिंग को मजबूत करें और युद्ध के लिए तैयार रहें. जिनपिंग के इसी बयान के बाद अटकलें तेज हो गईं कि चाहता क्या है चीन?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment