ट्रंप के ट्वीट पर ट्विटर ने लगाई फैक्ट चेक वॉर्निंग, अब ट्रंप दे रहे हैं Twitter को धमकी – Donald trump threatens twitter after twitter labeled trump tweet with fact check ttec

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट में वॉर्निंग लेबल ऐड कर दिया. ये वॉर्निंग लेबल ये बताने के लिए है कि जो ट्रंप ने ट्वीट किया है वो गलत है.

Twitter के इस कदम के बाद अब डोनाल्ड ट्रंप Twitter पर फ्री स्पीच रोकने और प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में दखलंदाजी का आरोप लगा रहे हैं. इतना ही नहीं, ताजा ट्वीट में उन्होंने ट्विटर को धमकी देते हुए लिखा है कि जल्द ही बड़ा एक्शन लिया जाएगा.

ताजा ट्वीट में ट्रंप ने कहा है, ‘Twitter ने अब ये दिखा दिया है कि हम जो भी कह रहे थे वो सही है. बड़ा एक्शन लिया जाएगा’. फिलहाल ट्रंप के इस ट्वीट के बाद ट्विटर की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आया है.

फिलाहाल ये साफ नहीं है कि ये एक्शन किस तरह का होगा. लेकिन उन्होंने पहले भी कहा है कि सोशल मीडिया सर्विस को या तो रेग्यूलेट करना चाहिए या फिर शट डाउन कर देना चाहिए.

डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि जल्द ही Twitter पर बड़ा एक्शन लिया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले भी ट्रंप ट्विटर की खिंचाई कर चुके हैं, लेकिन इस बार ये गंभीर दिख रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर के फैक्ट चेक टैगिंग को लेकर कहा है कि ये माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट अमेरिकी इलेक्शन को प्रभावित कर रही है और फ्री स्पीच को रोकने का काम कर रही है.

इससे पहले किए गए एक ट्वीट में उन्होंने कहा है, ‘Twitter अब 2020 के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में दखल दे रहा है. वो कह रहे हैं कि मेल इन बैलट को लेकर दिया गया मेरा स्टेटमेंट गलत है. ये Fake News CNN द्वारा किया गया है और Amazon के वॉशिंगटन पोस्ट ने किया है’

डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी कहा है, ‘ट्विटर पूरी तरह से फ्री स्पीच का गला घोंट रहा है और मैं बतौर प्रेसिडेंट इसकी इजाजत नहीं दूंगा’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

Related posts

Leave a Comment