विकास दुबे: 2 को गोलीकांड-10 जुलाई को एनकाउंटर में ढेर, सात दिन की पूरी क्रोनोलॉजी – vikas dubey encounter killed kanpur uttar pradesh stf police

24


  • विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर हुआ
  • कानपुर में गाड़ी पलटी, फिर मुठभेड़ हुई

कुख्यात अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर हो गया है. उज्जैन से जब उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम उसे कानपुर ला रही थी, तब गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और फिर वह एनकाउंटर में ढेर हो गया. दो जुलाई को विकास दुबे ने कानपुर में गोलीकांड किया था, जिसमें आठ पुलिसवाले शहीद हो गए थे. अब ठीक सात दिन के बाद वो खुद पुलिस की गोली का शिकार हो गया.

इस सात दिन के भीतर विकास दुबे और पुलिस के बीच पूरा खेल चला और वो लगातार चकमा देता रहा.

– 2 जुलाई को विकास दुबे की दबिश करने जब पुलिस पहुंची तो रात के अंधेरे में उसने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर गोलियां बरसाईं. इस गोलीबारी में सीओ समेत कुल आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

– गोलीकांड के बाद विकास दुबे साइकिल से घर से निकला, गांव से फरार हुआ. फिर बाद में उसका कुछ दिनों तक कुछ पता नहीं लगा. यूपी पुलिस कानपुर के आसपास के इलाके समेत पूरे राज्य में विकास दुबे को ढूंढ रही थी.

गाड़ी पलटने के बाद भागने की कोशिश कर रहा था विकास दुबे, हथियार छीनने की कोशिश

– विकास दुबे के नेपाल बॉर्डर पर भागने की खबर आई, इसके बाद मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी की गई और विकास दुबे की दबिश की कोशिशें हुईं.

– विकास दुबे को पकड़ने के चक्कर में यूपी पुलिस ने उसके गुर्गों को पकड़ना शुरू किया. इसमें उसका मामा, भतीजा, साथी समेत कुल पांच बदमाशों को ढेर कर दिया गया. कुछ को गिरफ्तार किया गया.

– विकास दुबे की झलक भी दिखी, वो फरीदाबाद के एक होटल की सीसीटीवी फुटेज में दिखा. जबतक पुलिस दबिश करने पहुंची, वो फरार हो चुका था.

Vikas Dubey encounter: मारा गया गैंगस्टर, UP एसटीएफ ने कानपुर में किया ढेर

– विकास दुबे को लगातार पुलिस की ओर से खबर मिल रही थी, चौबेपुर थाने के ही दो पुलिसकर्मियों ने उसे गोलीकांड से पहले की जानकारी दी थी. दोनों ही पुलिसवालों को गिरफ्तार कर लिया गया, सैकड़ों पुलिसकर्मियों के फोन सर्विलांस पर डाले गए. कुछ को लाइन हाजिर किया गया और कुछ को ट्रांसफर कर दिया गया.

– फरीदाबाद से विकास दुबे गाड़ी से फरार हुआ और गुरुवार सुबह उज्जैन में मिला. उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर वो पुलिस के हत्थे चढ़ा, गुरुवार को ही यूपी एसटीएफ उसे उज्जैन से कानपुर लाने लगी. शुक्रवार सुबह कानपुर बॉर्डर के पास ही पहले एक्सीडेंट में गाड़ी पलटी और फिर मुठभेड़ में विकास दुबे मारा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here