यूपी में फिर से लॉकडाउन, जानें- वीकेंड पर क्या कर सकेंगे और क्या नहीं – Corona virus uttar pradesh announce again lockdown this weekend know what do what not

37

कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन में लग रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना केस में लगातार वृद्धि हो रही है और योगी सरकार ने महामारी के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए इस वीकेंड पर प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान किया है. जानते हैं कि इस वीकेंड में यूपी में क्या कर सकेंगे और क्या नहीं.

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जा रहा है और यह बंदिश शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगी. प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस पर काबू की कोशिश के तहत मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं.

क्या बंद रहेंगे

लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय सब बंद रहेंगे.

इसे भी पढ़ें — यूपी में कल रात 10 बजे से फिर लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं

क्या खुले रहेंगे

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी. आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य और चिकित्सीय सेवा से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह होती रहेगी. इन सेवाओं से जुड़े लोगों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगा. साथ ही सड़क परिवहन में सिर्फ यूपी राज्य सड़क परिवहन की बसें चलेंगी.

घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं पहले की तरह रहेंगी. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब भी रोक जारी है.

डोर-स्टेप डिलिवरी से जुड़े लोगों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं होगी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

राष्ट्रीय और राज्यीय राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. साथ ही इनके किनारे स्थित पेट्रोल पंप और ढाबे भी खुले रहेंगे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

इस दौरान 10 से 12 जुलाई तक स्वच्छता एवं स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान में शामिल कर्मियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा.

लॉकडाउन के दौरान कोविड संचारी रोग सर्विलांस टीम के जरिए हर घर में रहने वाले सभी सदस्यों की व्यापक मेडकिल स्क्रीनिंग और सर्विलांस का अभियान चलाया जा रहा है, वो जारी रहेगा और संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे.

एक्सप्रेस वे, बड़े पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे.

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में बीते 24 घंटे में गुरुवार को रिकॉर्ड 1,248 नए मामले सामने आए. प्रदेश में अभी एक्टिव केस की कुल संख्या 10,373 हो गई है जबकि ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 21,127 है.

eglogen

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here