नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की मीटिंग फिर टली, कब तक बचेगी ओली सरकार – Nepal standing committee meet postponed former pm and communist party president prachanda pm oli

43

  • कम्युनिस्ट पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग स्थगित
  • बैठक में प्रधानमंत्री के इस्तीफे के प्रस्ताव की तैयारी

नेपाल में सत्तारूढ़ दल कम्युनिस्ट पार्टी की बहुप्रतीक्षित स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग को एक हफ्ते के लिए फिर से टाल दिया गया है. पांचवीं बार स्थगित होने के बाद शुक्रवार को सुबह 11 बजे से यह बैठक‌ होनी थी. लेकिन एक बार फिर इसे स्थगित कर दिया गया है. नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने ट्वीट कर बैठक स्थगित करने की जानकारी दी है.

गुरुवार देर रात जैसे ही पुष्प कमल दहल प्रचंड खेमे के नेताओं ने आज की बैठक में प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इस्तीफे का प्रस्ताव लाने की जानकारी मीडिया को अनौपचारिक रूप से दी, उसी समय‌ से बैठक स्थगित होने की आशंका की जताई जाने लगी थी.

ये भी पढ़ें-नेपाल के पीएम ओली की बढ़ी मुश्किल, पार्टी प्रमुख प्रचंड ने मांगा इस्तीफा

बताया जा रहा है कि प्रचंड को मनाने के लिए ओली खेमे के करीब आधा दर्जन नेता गुरुवार रात ही उनके घर पहुंच कर उनसे बैठक टालने का आग्रह किया था. ओली खेमा का तर्क है कि अगर दोनों नेताओं में सहमति के बिना मीटिंग होती है तो पार्टी का विभाजन तय है. इसलिए पार्टी विभाजन को रोकने के लिए यह बैठक टालना जरूरी बताया गया था.

ये भी पढ़ें-नेपाल के पीएम ओली का आरोप- भारत रच रहा मेरी सरकार गिराने की साजिश

बता दें कि नेपाल में कम्युनिस्ट पार्टी की 45 सदस्यीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक कई बार रद्द हो चुकी है. नेपाल के प्रधानंत्री केपी शर्मा ओली पर ये आरोप लग रहे थे कि उन्होंने पार्टी को हाइजैक कर लिया है और वह तानाशाही तरीके से सरकार चला रहे हैं. इससे पहले एक बैठक में ओली ने कहा था, “मेरे अच्छे कामकाज, देश में समाजवाद स्थापित करने की कोशिशों और राष्ट्रवाद के लिए मेरी प्रतिबद्धता की भी पार्टी के नेता सराहना नहीं कर रहे हैं.”

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here